Reet Update: रीट भर्ती 21000 पदों के लिए आई बड़ी अपडेट, अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी

राजस्थान हाई कोर्ट ने REET भर्ती 2022 से जुड़ी सभी याचिकाएं खारिज कर दी हैं. इसके अलावा इस फैसले से REET भर्ती पर लगी रोक भी हट गई है. सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले से 21,000 पर REET भर्ती का रास्ता साफ हो गया है. समर्थन करता है. 

REET भर्ती परीक्षा का इंतजार कर रहे बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी है.अब उम्मीदवारों को ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा क्योंकि REET 2024 भर्ती अधिसूचना जल्द ही जारी की जाएगी। ये सभी उम्मीदवार लंबे समय से REET भर्ती का इंतजार कर रहे थे।

जानकारी के मुताबिक बता दें कि राजस्थान में आयोजित आरईईटी भर्ती प्रथम लेवल परीक्षा 2022 में कुछ सवालों को लेकर विवाद खड़ा हो गया है और निधि चौधरी, प्रियंका शर्मा समेत 140 से ज्यादा अभ्यर्थियों ने इन्हें लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है. विवाद. इस मसले पर सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया और सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाया कि 21 विवादित सवालों में से 19 सवालों में गलती पाई गई. इन 19 सवालों को परीक्षा से हटा दिया गया है.

रीट भर्ती मामले में बड़ा फैसला, 21000 शिक्षकों की नियुक्ति का रास्ता साफ

राजस्थान हाई कोर्ट ने REET भर्ती 2022 (टियर 1) से जुड़ी सभी याचिकाएं खारिज कर दीं और जस्टिस समीर जैन की एकल पीठ ने 10 जून को यह अहम फैसला सुनाया.सुप्रीम कोर्ट के फैसले से 21 हजार फंसे शिक्षकों की नियुक्ति का रास्ता साफ हो गया है.REET भर्ती पूरी हो चुकी है.

फिलहाल यह फैसला उन याचिकाओं को खारिज करता है जिनमें REET परीक्षा के कुछ सवालों पर आपत्ति जताई गई थी.इसके अलावा याचिकाकर्ताओं की मांग थी कि इन विवादित प्रश्नों को रद्द किया जाए और परीक्षा दोबारा कराई जाए लेकिन याचिकाओं में इसे खारिज कर दिया गया और कहा गया कि REET परीक्षा आयोजित करने वाली समिति ने विवादित प्रश्नों की जांच के लिए एक समिति का गठन किया था. इस समिति ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि सभी विवादित प्रश्न सत्य पाए गए हैं और याचिकाओं में लगाए गए आरोप निराधार हैं।

 

सुप्रीम कोर्ट के इस बड़े फैसले के बाद REET भर्ती 2022 के लिए लंबे समय से चल रहा इंतजार पूरी तरह से खत्म हो गया है, अब शिक्षा विभाग जल्द ही खाली पदों पर नियुक्तियां कर सकेगा, अगर इस संबंध में कोई अपडेट हो तो उपलब्ध कराया जाएगा पहले आपके लिए.

 

Reet Update Check


REET भर्ती से संबंधित नवीनतम अपडेट प्राप्त करने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ें ताकि जब भी आपको कोई जानकारी मिले तो आप तुरंत प्राप्त कर सकें।

Previous Post Next Post

Contact Form